चित्तोड़ा समुदाय का एकीकरण समय की मांग – गणमान्य व्यक्तियों के मन में बनी सहमति

0

महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्य प्रदेश के सभी गणमान्य व्यक्तियों ने विचार व्यक्त किया कि सभी चित्तोड़ा समुदाय को एक छत के नीचे एकजुट होना यह समय कि मांग है.

तीनों राज्यों के पदाधिकारियों की बैठक ऑनलाइन हुई और बैठक में 40 गणमान्य लोग मौजूद रहे

दिसम्बर के अंतिम सप्ताह में इंदौर में समस्त पदाधिकारियों की विस्तृत बैठक आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया

प्रारंभ में दिवंगतोको श्रद्धांजलि दी गई। इंदौर सुरेश गुप्ता ने सुमन शब्द से सभी का स्वागत किया। दिनेश महाजन ने मालवाचल (मध्य प्रदेश) के पिपरी में राजेंद्रजी महाजन की अध्यक्षता में हुई बैठक की समीक्षा की.

नर्मदा तट पर पिपरी में हुई बैठक में मध्यप्रदेश मालवांचल संगठन को मजबूत करने पर जोर दिया गया. चकबंदी की प्रक्रिया पर गिरधर गुप्ता, प्रकाश गुप्ता, प्रवीण कश्यप, ललिता मेहता, धर्मेंद्र गुप्ता, गिरधर गुप्ता, सुरेश गुप्ता, राजेंद्र महाजन ने अपने विचार व्यक्त किए. प्रकाश गुप्ता ने बताया कि विस्तृत निर्णय लेने के लिए 5 दिसंबर को बरोठा में एक बैठक आयोजित की गई है। और पिपरी बैठक में समुदाय की आर्थिक मजबूती पर चर्चा की गई।

महाराष्ट्र चित्तोड़ वाणी समाजाची प्रा। डॉ। पुणे के प्रो. डॉ. उमेश वानी और दीपक वानी ने उमेश वानी की अध्यक्षता में 14 नवंबर को जलगांव में हुई बैठक की जानकारी दी. बताया गया कि, जलगांव में हुई इस बैठक में 52 सामाजिक भाई-बहन मौजूद थे. वहीं अंजलि गाड़े, द्वारकानाथ खरे, अविनाश खारूल, विनोद अजनाडकर, प्रकाश बडचापे ने भी सामयिक विचार व्यक्त किए.

राजस्थान के सुरेश चंद्र पद्मावत ने चित्तोड़ एकीकरण के संदर्भ में की जा रही गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी।

मुख्य अतिथि के रूप में पुणे के जयप्रकाश यावलकर ने अंत में अपने विचार व्यक्त किए। एकत्रीकरण प्रक्रिया पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने युवाओं की समावेशी भागीदारी की अपील की। साथ ही, यावलकर को उम्मीद थी कि रीति-रिवाजों, भोजन, सांस्कृतिक और सामाजिक सूचनाओं का आदान-प्रदान होगा।

धन्यवाद प्रदर्शनी प्रा. डॉ. उमेश वाणी ने किया जबकि जलगांव के राजेश यावलकर ने बैठक का संचालन किया

इस ऑनलाइन बैठक में निम्न समुदाय के सदस्य उपस्थित थे।

राजेंद्र महाजन , अनंत गडे, गिरधर गुप्ता ,द्वारकानाथ खरे, राजेश यावलकर, अविनाश खारूल, पंकज गजेश्वर ,शेखर सराफ ,विनोद अजनाडकर,प्रकाश बड पे ,प्रवीण कश्यप, अभय दाते, धीरज पाटील, शिकार अकोले, धर्मेंद्र गुप्ता, पराग चितोडकर,ललिता मेहता ,उमेश वाणी, सचिन श्रावगी ,रेश गुप्ता ,श्रीकांत गडे,अंजली गडे,जयप्रकाश यावलकर,दिपक वाणी,परेश सांगवीकर ,दिनेश महाजन ,सुभाष अजनाडकर,विनोद कोठारी ,दिलीप यावलकर, प्रशांत अकोले ,सुनील श्रावगी ,निहित चितोडा, सतीश नवलखे ,केशवदत्त बजाज, गजानन भार्गव ,अनिता चितोडा,ऍड योगेश वाणी, हेमंत हेतावल ,राजू कवडीवाले, अशोक गणपती वाणी, दीपक वाणी , विशाल पाराशर,

Leave A Reply

Your email address will not be published.